rajsamand Police 5 https://jaivardhannews.com/rajsamand-police-seized-illegal-ganja/

Rajsamand अवैध मादक पदार्थो की धरपकड़ व रोकथाम को लेकर चल रही पुलिस की कार्रवाई के तहत कुंवारिया थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक कार में करीब 19 लाख रुपए का गांजा तस्करी करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि आखिर वह गांजा कहां से लाया और आगे कहां सप्लाई करने वाला था। पुलस की गहन पूछताछ जारी है।

कुंवारिया थानाधिकारी सोनाली शर्मा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी के निर्देश व एएसपी महेन्द्र कुमार व पुलिस उप अधीक्षक राजसमन्द विवेक सिंह के मार्गदर्शन में मादक पदार्थ की धरपकड़ के विशेष अभियान चलाया जा रहा था। इसके तहत कुंवारिया थाना प्रभारी सोनाली शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया, जो खण्डेल चौकी के पास अण्डरपास पर ए श्रेणी की हथियार बंद नाकाबंदी शुरू की गई। पुलिस नाकाबंदी के दौरान एक कार खण्डेल से आने वाले सर्विस सड़क से तेज रफ्तार में पुलिए के नीचे अण्डरपास की तरफ मुड़ गई, लेकिन आरोपी ने नाकाबंदी देखते ही कार को वापस मोड़कर भागने का प्रयास किया। इस पर कार को आरोपी अण्डरपास से मोड़ नहीं पाया। उसके बाद थानाधिकारी सोनाली शर्मा मय जाब्ते के साथ घेरा डालकर कार को रूकवा लिया। आरोपी से कार मोड़ने पर पूछताछ की गई तो कोई भी जवाब संतोषप्रद नहीं दे पाया। इस पर पुलिस कार की तलाशी लेने पर उसमें गांजा मिला।

यह भी पढ़ें : ACB Rajsamand : 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते सहायक लेखा अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajsamand : कार की चेकिंग की तो निकला गांजा

पुलिस द्वारा आरोपी के जवाब नहीं दे पाने व घबराने पर पुलिस को शंका हुई, जिसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली। पुलिस ने चेकिंग के दौरान देखा कि की कार में सीट को मोडिफाई करवा रखा था। इस पर पुलिस द्वारा बोल्ट खुलवाए गए, तो उसमें बोल्ट खुलवाने पर एक ढक्कन बना हुआ था। ढक्कन को खोलकर अंदर देखा तो एक मोडीफाई प्लेट फार्म के नीचे बॉक्सनुमा बना रखा था। बॉक्स में 17 पैकेट टेपिंग कर रखे थे। पैकेटों को बाहर निकालकर चेक किया गया तो सभी में अवैध गांजा भरा हुआ पाया गया। कुल वजन 37.99 किलोग्राम था। इसकी बाजार कीमत 18 लाख 99 हजार 500 रुपए बताई जा रही है। कार चालक के पास कोई वैध लाइसेंस व कागजात नहीं था। इस तरह गांजा तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने नई नगरी, पोटला थाना गंगापुर, जिला भीलवाड़ा निवासी बजरंग लाल पुत्र जगदीश दास वैरागी (45) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा गहन पूछताछ की जा रही है और पुलिस को उम्मीद है कि मादक पदार्थ तस्करी व सप्लाई से जुड़ी चैन के बारे में भी कुछ सुराग हाथ लगे। इसको लेकर पुलिस की जांच जारी है।

इस पुलिस टीम ने की कार्रवाई

  • थानाधिकारी सोनाली शर्मा
  • एएसआई अर्जूनसिंह
  • कॉन्स्टेबल धीरचन्द हैड
  • कॉन्स्टेबल अशोक कुमार
  • कॉन्स्टेबल हेमन्त कुमार
  • चालक भैरूलाल