Transport Department 01 https://jaivardhannews.com/rajsamand-transport-team-seized-51-vehicles/

Rajsamand : लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता के बीच सरकार के परिवहन निरीक्षकों ने आधा दर्जन माइंसों पर रेड डाली, तो लाखों रुपए के परिवहन टैक्स बकाया होने का खुलासा हुआ। इस पर परिवहन विभाग की टीमों द्वारा 51 वाहनों को सीज करते हुए माइंस मालिकाें को तलब किया है। साथ ही जल्द बकाया टैक्स जमा नहीं कराने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। Transport Department team की छापामार कार्रवाई से अन्य माइंसों के वाहन चालकों में भी हड़कंप मच गया।

Rajsamand जिला परिवहन अधिकारी डॉ. कल्पना शर्मा ने बताया कि वाहनों के बकाया टैक्स की वसूली को लेकर परिवहन निरीक्षक रोहित सोलंकी व परिवहन निरीक्षक अनिता पंवार के नेतृत्व में दो टीमों का गठन किया गया। फिर दोनों ही टीमों द्वारा मुंडोल, झांझर, मोरवड़, वनी, सापोल, केलवा, आमेट क्षेत्र में स्थित मार्बल खदानों पर छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान मार्बल खदानों में प्रयुक्त डम्पर, ट्रैक्टर, डम्पर, पिकअप, ट्रक सहित अन्य सभी भारी वाहनों के दस्तावेजों की जांच की गई, जिसमें कई वाहनों के वर्ष 2019 से वर्ष 2023 तक का परिवहन टैक्स बकाया पाया गया। इस पर परिवहन टीमों हाड़ा मार्बल वनी (सापोल), पूजा मार्बल, भाग्यलक्ष्मी मार्बल व सूर्या मार्बल सहित आधा दर्जन से ज्यादा मार्बल खदानों पर दबिश देकर 51 वाहनों को सीज किया गया, जिनका करीब 35 लाख से ज्यादा का परिवहन टैक्स बकाया है। इस पर परिवहन विभाग की टीमों द्वारा वाहन संचालकों को नोटिस जारी करते हुए जिला परिवहन कार्यालय में बकाया टैक्स जमा करने के लिए चेताया गया। मौके पर परिवहन निरीक्षकों द्वारा वाहन संचालकों को पाबंद किया कि वे एमनेस्टी योजना के तहत छूट का लाभ लेते हुए ई रवन्ना एवं बकाया परिवहन टैक्स जमा करवाए। इसमें किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नही की जाएगी। जल्द ही वाहन का टैक्स जमा नहीं कराने पर विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Transport Department : अवकाश में भी खुलेगा कार्यालय

बकाया टैक्स के वसूली अभियान के चलते मार्च माह में अवकाश के दौरान भी जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय खुला हुआ है। डीटीओ डॉ. कल्पना शर्मा भी दफ्तर में है, तो जिन जिन वाहन चालकों ने टैक्स जमा नहीं कराया है, उनसे संपर्क करते हुए बकाया टैक्स जमा करवाने के लिए लगातार पाबंद किया जा रहा है। साथ ही तय समयाविध में टैक्स जमा नहीं कराने पर पेनल्टी के बारे में भी चेताया जा रहा है। परिवहन विभाग की धरपकड़ कार्रवाई के चलते माइंनिंग क्षेत्र के सभी वाहन संचालकों में हड़कंप मच गया है।

Rajsamand बकाया टैक्स तत्काल जमा करवाए वाहन चालक

परिवहन विभाग की दो टीमों द्वारा मार्बल माइंसों पर दबिश देकर 51 वाहन जब्त किए हैं। इन वाहनों में करीब 35 लाख रुपए का टैक्स बकाया है, जिसे जमा कराने के लिए संबंधित वाहन स्वामियों को पाबंद कर दिया है। साथ ही अन्य वाहन चालक भी तत्काल बकाया परिवहन टैक्स जमा करवाए, वरना विभाग द्वारा वाहन को सीज करते हुए अन्य सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. कल्पना शर्मा, जिला परिवहन अधिकारी, राजसमंद