Rajsamand https://jaivardhannews.com/rajsamand-truck-carrying-wet-wood-seized/

Rajsamand : एक सप्ताह के दौरान ही रेलमगरा पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्यवाही की है। रेलमगरा क्षेत्र में हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलाते हुए गीली लकड़ियों का अवैध रूप से परिवहन करते हुए अपनी जेब भरने वालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस ने सख्ती बरतते हुए एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया। इसके तहत गीली लकड़ियों का परिवहन करते एक ट्रक को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया।

थानाधिकारी प्रभुसिंह चुण्डावत ने बताया कि गिलुण्ड क्षेत्र में हरे पेड़ों की अंधाधुंध कटाई की शिकायतों पर पुलिस ने अपना सख्त करते हुए इस अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए नियमित गश्त शुरू की। अभियान के तहत थाना अधिकारी के नेतृत्व में सहायक उपनिरिक्षक लक्ष्मणसिंह एवं पुलिस जाप्ते के साथ दल शनिवार रात को गिलूण्ड पहुंचा। जहां से सड़क मार्ग पर एक ट्रक को गुजरते देख उसे रुकवाया। पुलिस को सामने देख चालक ट्रक को तेज गति से लेकर भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन, पुलिस ने अपना वाहन ट्रक के आगे लगाकर उसे रुकवा दिया।

यह भी देखें : ACB Rajsamand : 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते सहायक लेखा अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajsamand : जांच करने पर लकड़ियों से भरा मिला ट्रक

पुलिस ने ट्रक की जांच की तो उसमें भारी तादाद में गीली लकड़ियां भरी हुई मिली। इस बारे में चालक को पूछने पर उसके पास कोई दस्तावेज नहीं होने पर पुलिस ने ट्रक को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा करवा दिया। साथ ही मामले की सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। वहीं, ट्रक चालक भोपालसागर थाना क्षेत्र के सूरजपुरा निवासी कैलाशचंद्र पुत्र भैरूलाल जाट को गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि हरे पेड़ों की कटाई रोकने के साथ गीली लकड़ियों के परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस ने गत सोमवार को भी गिलुण्ड क्षेत्र में एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए गीली लकड़ियों से भरे ट्रक को जब्त करते हुए उसके चालक को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें : 1st April New Changes : आज से स्कूल, अस्पतालों का समय बदलेगा, टोल की दर बढ़ेगी व रोडवेज मे छूट

अवैध रूप से बजरी ले जाते ट्रैक्टर पकड़ा

Untitled 10 copy https://jaivardhannews.com/rajsamand-truck-carrying-wet-wood-seized/

Rajsamand : आमेट स्थानीय पुलिस ने 4 टन बजरी अवैध रूप से भरकर ले जाने पर एक ट्रैक्टर मय ट्रोली को जब्त किया है। थानाधिकारी सुरेंद्रसिंह शक्तावत ने बताया कि अवैध बजरी खनन करने वालों के खिलाफ अभियान के तहत पुलिस टीम ने सेलागुड़ा की तरफ से आ रहे बजरी से भरे बिना नंबर के ट्रैक्टर को रोका। ड्राइवर जसराज उर्फ जस्सू पुत्र रामा सालवी निवासी ढेलाणा से कागजात के बारे में पूछने पर किसी भी तरह के कागजात नहीं पाए गए। इस पर पुलिस ने ट्रैक्टर मय ट्रोली को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा करवा दिया। साथ ही आगे की कार्यवाही के लिए खनिज विभाग को सूचित किया गया।