02 12 https://jaivardhannews.com/ruckus-over-obscene-letters-in-rajsamand-one-woman-told-illicit-relations-with-4-5-people/

राजसमंद शहर के जावद में अश्लील गुमनाम चिट्ठियों को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि जावद की महिलाओं ने संदेह के आधार पर कतिपय व्यक्ति को गिरफ्तार करते हुए गिरफ्तारी नहीं होने तक रोड जाम कर दिया। कांकरोली- नाथद्वारा मुख्य मार्ग जाम होने पर डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा, कांकरोली थाना प्रभारी योगेंद्र व्यास मय जाब्ते के मौके पहुंच गए और पुलिस ने लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ दिया।

बताया कि एक माह पहले दस चिट्ठिया डाक से कई घरों में पहुंची, जिसमें गांव के लोगों और महिलाओं के एक दूसरे के साथ अवैध संबंध होने का जिक्र नामजद कर रखा था। चिट्ठी में बहन, बेटियों, बहूओं के साथ वृद्ध महिलाओं से भी अवैध संबंध बताए गए और कुछ महिलाएं व वृद्धजनों का तो देहांत भी हो चुका है। फिर भी उनके नाम अवैध संबंध होना बताया। इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों द्वारा कांकरोली थाने में रिपोर्ट दी, जिस पर पुलिस जांच जारी है। इस बीच जावद में बुधवार शाम क्षेत्रीय लोग एकत्रित हुए और कतिपय एक व्यक्ति पर चिट्ठी लिखकर बदनाम करने का आरोप लगाया। फिर उसे कस्बे की चौपाल पर सार्वजनिक माफी मांगने के लिए कहा। इस पर कतिपय व्यक्ति ने कहा मैंने कोई चि_ी नहीं लिखी है और वह माफी नहीं मांगेगा। इसी बात को लेकर कुछ लोग उग्र हो गए और कतिपय व्यक्ति बैठक से निकल गया, तो कुछ लोग उसके पीछे भी दौड़ पड़े। फिर गांव के सभी लोग व महिलाएं कांकरोली- नाथद्वारा सडक़ पर आ गई और मार्ग अवरुद्ध कर दिया। साथ ही आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ गए। रोड जाम करने पर डीएसपी बेनीप्रसाद व थाना प्रभारी पहुंच गए और समझाइश करते हुए कुछ लोगों को हटाया, तो कुछ फिर भी बैठे रहे, तो पुलिस ने लाठियां जमीन पर फटकारते हुए लोगों को हटाया और रास्ता बहाल करवाया गया। करीब पन्द्रह से बीस मिनट तक रास्ता जाम रहा। पुलिस द्वारा भीड़ को खदेडऩे के बाद ऐतियात के तौर पर देर रात तक पुलिस जाब्ता तैनात रहा।

01 63 https://jaivardhannews.com/ruckus-over-obscene-letters-in-rajsamand-one-woman-told-illicit-relations-with-4-5-people/

जिस पर लगाए आरोप, वह बता रहा निर्दोष
जावद में एक एक महिला के तीन से चार चार लोगों के साथ अवैध संबंध होना बताया। किस महिला, विधवा, युवती के किस युवक, व्यक्ति व वृद्धजन के साथ अवैध संबंध है, उसके नाम भी लिखे गए। ग्रामीणों का आरोप है यह चिट्ठी गांव के ही कतिपय व्यक्ति द्वारा लिखी गई है और उसने पूरे जावद क्षेत्र के लोगों को बदनाम कर दिया है। दूसरी तरफ, जिस पर चिट्ठी लिखकर क्षेत्रीय लोगों को बदनाम करने का आरोप है, उसने भी बताया कि उसके द्वारा कोई चिट्ठी नहीं लिखी और उसका खुद का भी चिट्ठी में नाम है और उसके भी किसी के साथ अवैध संबंध बता रखे हैं। वह बिल्कुल निर्दोष है, लेकिन बेवजह जावद के सात लोगोंं द्वारा साजिश रचकर उन्हें पूरे कस्बे के सामने बदनाम किया है और उसे पुलिस व कानून पर भरोसा है, उसे न्याय जरूर मिलेगा।

पुलिस चेताया, पुलिस जांच जारी
कांकरोली थाना प्रभारी योगेन्द्र व्यास ने चेतावनी जारी की है। थाना प्रभारी ने बताया कि चिट्ठी के मामले में गहन जांच की जा रही है, जो गुमनाम है। हैंडराइटिंग की भी जांच रही है और पुलिस जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसी आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस जांच किसी भी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। ऐसे में बेवजह अशांति का माहौल उत्पन्न किया गया, तो पुलिस द्वारा फिर सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।