Boraj sarpanch https://jaivardhannews.com/suspicious-death-of-madansingh-husband-of-boraj-sarpanch-dimple-kunwar/

राजसमंद जिला मुख्यालय के पास बोरज पंचायत सरपंच डिम्पल कुंवर के पति एवं मार्बल व्यवसायी मदनसिंह ऊठड़ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। शव खारी फीडर में पीपरड़ा के पास पड़ा मिला, जिसे पुलिस ने बरामद करते हुए आरके जिला अस्पताल पहुंचा दिया, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई चल रही है। फिलहाल मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए हैं, मगर प्रथम दृष्टया पैर फिसलने से गिरकर मौत होना भी बताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार मार्बल उद्यमी देवीसिंह ऊठड़ के पुत्र मदन सिंह बुधवार शाम को सियाणा से रवाना हुए, जो मूलत: बोरज के निवासी है, मगर राजसमंद शहर में सौ फीट रोड पर अम्बेडकर सर्कल के पास पूरा परिवार रहता है। देर रात तक मदनसिंह के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने कई बार कॉल भी किया, मगर मदनसिंह ने मोबाइल नहीं उठाया। परिजनों ने सोचा कि किसी दोस्तों के साथ चला गया होगा। गुरुवार सुबह पीपरड़ा के पास खारी फीडर किनारे मदनसिंह की कार मिली। उसके बाद राजनगर थाना प्रभारी हनुवंतसिंह मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। बाद में जल संसाधन विभाग के माध्यम से नन्दसमंद से खारी फीडर के पानी को कम करवाते हुए उसकी तलाश शुरू की गई। फिर करीब एक किलोमीटर दूर मदनसिंह का क्षत विक्षत शव झाडिय़ों में पड़ा मिला। इस पर पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से शव को नहर से बाहर निकाला। फिर आरके जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां परिजन भी पहुंच गए और पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है।

घटना के बाद मार्बल हलके में हडक़ंप

मदनसिंह स्वभाव से बहुत शांत था, जिसकी प्रथम दृष्टया किसी से कोई द्वेषता या लड़ाई झगड़ा भी पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने नहीं आया है। दु:खद घटना को लेकर हर कोई हैरान है कि आखिर मदन सिंह की मौत कैसे हो गई।

Madan Singh boraj https://jaivardhannews.com/suspicious-death-of-madansingh-husband-of-boraj-sarpanch-dimple-kunwar/
आरके जिला अस्पताल के बाहर बोरज सरपंच पति की मौत पर पुलिस कार्रवाई।

सभापति भी पहुंचे जिला अस्पताल

मार्बल उद्यमी देवीसिंह के पुत्र व बोरज सरपंच डिम्पल कुंवर के पति मदनसिंह की संदिग्ध मौत के बाद कई लोग आरके जिला अस्पताल के मोर्चरी के बार पहुंच गए। नगरपरिषद सभापति अशोक टांक, भाजपा नेता महेंद्रसिंह खारंडिया सहित बड़ी तादाद में मार्बल से जुड़े कारोबारी भी अस्पताल पहुंच गए और परिजनों को सांत्वना दी।

पैतृक गांव बोरज में सभी लोग असहज

मदनसिंह मूलत: बोरज के निवासी है, जबकि अभी उनका पूरा परिवार राजसमंद शहर में सौ फीट रोड पर अम्बेडकर सर्कल के पास कॉलोनी में रहता है। बुधवार शाम से ही मदनसिंह घर नहीं लौटा, जिसकी तलाश अल सुबह से ही परिजनों द्वारा की जा रही थी और उसके बाद शव पीपरड़ा के पास नहर में पड़ा मिला।

कार, मोबाइल व नकदी सलामत

पुलिस की प्राथमिकता जांच में बताया कि मदनसिंह की संदिग्ध मौत हो गई, जिनकी कार रात से ही पीपरड़ा के पास वन विभाग की नर्सरी के पास सडक़ किनारे कार खड़ी थी। कार में 14 लाख रुपए नकद भी पड़े हुए थे और मोबाइल भी कार में ही थे और शव कार से करीब आधे से एक किमी. दूर खारी फीडर नहर में ही झाडिय़ों में फंसा मिला।