01 94 https://jaivardhannews.com/teacher-recruitment-2016-counseling-calendar-released-for-the-posting-of-selected-candidates-in-the-waiting-list-of-posts-schools-will-get-1385-grade-third-teachers/

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2016 में रिक्त रहे पदों की वेटिंग लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों की पोस्टिंग के लिए कैलेंडर जारी कर दिया है। जिला स्थापना समिति से अनुमोदन के बाद इनके पदस्थापन आदेश 6 से 8 अक्टूबर तक जारी किए जाएंगे।

राजस्थान में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों को तीन विषयों के 1,385 शिक्षक मिलेंगे। प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2016 में रिक्त रहे पदों की वेटिंग लिस्ट में चयनित अभ्यर्थियों की पोस्टिंग के लिए काउंसलिंग का कैलेंडर जारी कर दिया है। वेटिंग लिस्ट में चयनित शिक्षकों की काउंसलिंग 4 व 5 अक्टूबर को होगी। जिला स्थापना समिति से अनुमोदन के बाद इनके पदस्थापन आदेश 6 से 8 अक्टूबर तक जारी किए जाएंगे। इससे पहले 26 सितंबर तक जिला परिषदों की ओर से मेरिट के आधार पर नव चयनित अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों का वैरिफिकेशन कर पोस्टिंग के लिए अभ्यर्थियों की अंतिम सूची तैयार होगी। 29 सितंबर तक यह सूची डीईओ प्रारंभिक को उपलब्ध करानी होगी।

रिक्त पदों की सूची 30 सितंबर को जारी की जाएगी। काउंसलिंग के लिए रिक्त पद और अभ्यर्थियों की भृत्य सूची एक अक्टूबर को जारी होगी। प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने 14 सितंबर को वेटिंग लिस्ट में चयनित गणित-विज्ञान में 874 और अंग्रेजी विषय में 511 अभ्यर्थियों को जिला आवंटित किया था।