01 113 https://jaivardhannews.com/the-madman-created-a-ruckus-the-train-stopped-by-climbing-on-the-engine-of-the-train-trying-to-snatch-the-revolver-from-the-rpf-personnel/

एक सिरफिरे युवक ने ऐसा उत्पात मचाया कि मजबूरन ट्रेन को रोकना पड़ा। युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया। सूचना पर RPF के जवानों ने उसे रोका तो उसने उनके साथ भी मारपीट कर दी। एक जवान से रिवॉल्वर छीनने की काेशिश भी की। युवक की इस हरकत से ट्रेन को करीब आधे घंटे तक रोकना पड़ा।

राजस्थान के सवाईमाधोपुर के चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन और बाद में महात्मा गांधी चौराहे के पास एक सिरफिरे ने जमकर उत्पात मचाया। ट्रेन के इंजन पर चढ़कर ट्रेन रोकने को मजबूर कर दिया। आरपीएफ के जवानों ने रोका तो उनके साथ मारपीट करने लगा। रिवॉल्वर छीनने की कोशिश की। युवक की हरकत के कारण ट्रेन को आधे घंटे तक स्टेशन पर रोकना पड़ा।

चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन पर इस सनकी युवक ने पहले दयोदय सुपरफास्ट के इंजन पर चढ़कर काफी देर तक ट्रेन रोक दी। जिसके बाद में आरपीएफ के 2 जवानों ने नीचे उतारा तो डंडे से उनके साथ मारपीट कर दी तथा भागकर चौराहे पर एक मकान में घुस गया। चौथ का बरवाड़ा पुलिस ने मौके पर जाकर युवक को पकड़ा। इस घटना में आरपीएफ का एक जवान घायल हो गया।

आरपीएफ के जवानों तथा मौके पर उपस्थित यात्रियों ने बताया कि शाम करीब 7:15 बजे अजमेर जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही चौथ का बरवाड़ा रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी। यहां यथार्थ पुत्र दिनेश नामदेव निवासी नागौर नामक युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़कर गया। युवक ट्रेन के इंजन पर चढ़कर ट्रेन रोक दी। जब मौके पर मौजूद दो आरपीएफ के जवानों ने उसे उतारने का प्रयास किया तो पहले उसने एक जवान की रिवाल्वर छीनने का प्रयास किया। जिसके बाद जवान के साथ मारपीट कर भाग गया।

यहां से भाग भागकर वह स्टेशन चौराहे पर एक चाय की दुकान में घुस गया। जहां उसने चाय दुकानदार के साथ व दुकान का गेट अन्दर से बंद कर लिया। जिसकी सूचना आरपीएफ ने चौथ का बरवाड़ा थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही एएसआई बाबूदीन मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। जहां पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद इस सिरफिरे युवक को पकड़ा। इस दौरान आरपीएफ के एक जवान पंकज कुमार मीणा के आंख पर चोट आई है। वहीं इस घटना में दयोदय सुपरफास्ट 30 मिनट तक चौथ का बरवाड़ा स्टेशन पर खड़ी रही। जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।