01 75 https://jaivardhannews.com/the-miscreants-entered-idbi-bank-by-breaking-the-exhaust-fan-in-sardargarh-14-lakhs-were-saved-by-not-breaking-the-locker/

IDBI बैंक शाखा में चोर एग्जास्ट फैन Exhaust fanको तोड़कर कर अंदर घुसे बैंक में रखा लॉकर (Locker) नहीं टूटने से उसमें रखे 14 लाख रुपए बच गए। सुबह जब बैंक कर्मी बैंक पहुंचे तो सामान बिखरा पड़ा था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच कर साक्ष्य जुटाकर जांच शुरू कर दी।

राजसमंद जिले के आमेट तहसील के लावासरदारगढ़ उप तहसील के रावाखेड़ा स्थित आईडीबीआई बैंक (IDBI BANK) में बदमाशों ने गैस कटर से लॉकर (Locker) तोड़ने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो पाए। चोरों ने पकड़े जाने के डर से सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) की केबल काट दी और डीवीआर (DVR) साथ में ले गए, ताकि कोई सबूत नहीं छूटे। सोमवार सुबह 10 बजे बैंक कर्मी बैंक पहुंचे, तो देखा सामान बिखरा पड़ा था। सूचना पर कुंभलगढ़ डीएसपी (DSP) नरपत सिंह सहित थानाधिकारी प्रेम सिंह मौके पर पहुंचे और एफएसएल (FSL) टीम को बुलाकर घटना के सबूत जुटाए।

डीएसपी (DSP) नरपत सिंह ने बताया कि विगत शनिवार और रविवार 2 दिन का अवकाश होने से बदमाशों ने मौका पाकर बैंक (BANK) के पीछे की दीवार में 15 फीट ऊपर लगे एग्जास्ट फैन ( Exhaust fan ) को तोड़ा। फिर बैंक (BANK) में घुसकर सीसीटीवी कैमरे (CCTV Camera) की केबल काट दी। इसके बाद बैंक के लॉकर (Locker) को गैस कटर से काटने की कोशिश की, लेकिन लॉकर टूटा नहीं। ऐसे में चोर लॉकर में पड़े करीब 14 लाख की नकद राशि ले जाने में नाकाम रहे। थक हारकर बदमाश सीसीटीवी ( (CCTV Camera ) कैमरों की डीवीआर (DVR) चुराकर ले गए, ताकि कोई सबूत नहीं छूटे। पुलिस ने रिपोर्ट (Report) दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि इसी बैंक में पिछले 3 सालों में बदमाशों ने तीन बार एटीएम (ATM) को निशाना बनाया था। उस समय भी बदमाश एटीएम (ATM) से कैश (Cash) ले जाने में नाकाम रहे थे। अति व्यस्ततम इलाका होने के बाद भी इस तरह की घटना बार-बार हो रही है।