01 8 https://jaivardhannews.com/the-young-man-was-called-on-the-pretext-of-loan-then-the-video-was-made-in-a-naked-state-by-taking-hostage-demanded-15-lakhs-the-accused-absconded-after-getting-the-clue-of-the-police/
वायरल विडियो में गिड़गिड़ाता युवक

एक युवक को लोन के बहाने बुलाया। फिर आरोपियों ने उसे बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की। फिर उसका नग्न अवस्था में विडियो बनाया। वायरल करने की धमकी देकर 15 लाख रुपए मांगे। विडियो वायरल होने पर पुलिस ने तलाश शुरू की। भनक लगने पर आरोपी फरार हो गए।
यह घटना राजस्थान के अलवर जिले की है। यूआईटी फेज थर्ड थाने के गांव सांथलका में एक महिला ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर भरतपुर के पहाड़ी थाना इलाके के गांव गंगोरा निवासी एक युवक को बंधक बना लिया। बाद में उसके कपड़े उतरवाकर नग्न हालत में वीडियो बनाए और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। वीडियो में आरोपी मारपीट करते भी दिखाई दे रहे हैं। घटना रविवार की बताई गई है लेकिन पूरे मामले से पर्दा तब हटा जब मंगलवार को वीडियो वायरल होने पर युवक के परिजन घटना का मामला दर्ज कराने भिवाड़ी पहुंचे।

पहले परिजनों ने केवल मारपीट की सूचना देकर भिवाड़ी पुलिस का सहयोग लिया था और युवक के सकुशल मिलने पर परिजन कोई कार्रवाई नहीं करने की बात कहकर युवक को अपने साथ ले गए थे। थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि भरतपुर के पहाड़ी थाने के गांव गंगोरा के लोगों ने एक अगस्त को सूचना दी थी कि उनके बेटे दिनेश को सांथलका गांव में कोई मारपीट कर रहा है।

जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक को छोड़कर आरोपी भाग गए। जिसमें से एक को पुलिस ने पकड़ लिया और पीडि़त को थाने पर ले आई। जहां उसकी बहिन ने पुलिस को कोई कार्रवाई नहीं करने की बात लिखकर दी और दिनेश को अपने साथ ले गई। जबकि पुलिस ने पकड़े गए एक युवक सीताराम को शांतिभंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को पीडि़त के परिजन आरोपी महिला और उसके 2 साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने थाने पहुंचे।

दिनेश के भाई पुष्पेंद्र निवासी गंगौरा थाना पहाड़ी ने दर्ज रिपोर्ट में बताया है कि उसका भाई दिनेश रामगढ़ में बहन के यहां रहता है और अलवर में होम लोन का काम करता है। 1 अगस्त को उसके मोबाइल पर फोन आया कि लेना है और भिवाड़ी के सांथलका आ जाओ। दिनेश बाइक से सांथलका आया जहां एक महिला और दो युवक उसे मिले। जिन्होंने कहा कि कोई लोन नहीं लेनाए तुझे बंधक बनाने के लिए बुलाया है।

रिपोर्ट में आरोप है कि उसे नग्न करके उसके साथ मारपीट की और हाथ पैर बांधकर पटके रखा। इसके वीडियो भी आरोपियों ने बनाए। जिन्हें वायरल नहीं करने और रिहा करने की एवज में 5 लाख मांगे। मामले की सूचना उसने परिजनों की दी। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। रिपोर्ट में आरोपी महिला फिऱदौस निवासी सबलाना ;कामांद्ध व दो युवक जिनके नाम सीताराम हैं को नामजद किया गया है।
सुरेंद्र कुमारए थाना प्रभारी, फेज थर्ड भिवाड़ी ने बताया कि 1 अगस्त को पीडि़त के परिजनों ने बंधक बनाने या वीडियो बनाने जैसी कोई जानकारी नही दी थी और न ही पुलिस को इस संबंध में कोई रिपोर्ट दी। मंगलवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने पर युवक के परिजनों ने महिला सहित तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है, जिसकी जांच की जा रही है। मामले में एक आरोपी को डिटेन कर लिया गया है।