01 22 https://jaivardhannews.com/there-was-a-fight-with-the-wife-after-drinking-alcohol-the-husband-killed-her-by-strangulation-told-the-police-suicide-arrested/

एक पति शराब पीकर अपने घर पहुंचा तो उसकी पत्नी से झगड़ा हो गया। गुस्से में पति ने उसकी पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो पति ने इसे आत्महत्या बताया। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि पति ने ही उसकी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद पति को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले के शहर के उपनगरीय क्षेत्र चंदेरिया हाउसिंग बोर्ड में तीन दिन पहले हुई महिला की संदिग्ध मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है। हत्या उसके पति ने ही की है। पुलिस ने परिवार के रिपोर्ट पर पति से पूछताछ की तो उसने अपनी पत्नी का गला दबाकर मारना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने बुधवार को पति को गिरफ्तार कर लिया।

ASI सुरेश गिरी ने बताया सुशील योगी रोज शराब पीकर आता था। पत्नी 32 वर्षीय अनिता से उसका विवाद हाेता था। 7 नवंबर को अनिता के पिता रामधार योगी की रिपोर्ट पर पर पुलिस ने जांच शुरू की। डीएसपी शाहना खानम ने मेडिकल बोर्ड से पाेस्टमार्टम करवाया। इसमें सामने आया कि अनिता की मौत गला घुंटने से हुई है। वहीं मृतका के भाई सौरभ योगी ने मंगलवार को हत्या का केस भी दर्ज करवाया। पुलिस काे पति सुशील योगी की गतिविधियां संदिग्ध लगीं।

एएसआई चंदनसिंह ने बताया कि दोनों का दांपत्य जीवन सही नहीं जा रहा था। आरोपी सुशील योगी अपनी पत्नी अनीता पर शक करता था। हत्या वाले दिन भी वह शराब पी के आया था और इस बात पर अनीता के साथ लड़ाई हो गई। आरोपी सुशील ने पूछताछ के दौरान बताया कि रोज-रोज के इस ताने से वह तंग आ चुका था इसलिए उसने उसका गला दबा दिया और मार डाला। ASI चंदन सिंह ने बताया कि आरोपी पुलिस को पूछताछ के दौरान भी गुमराह करता रहा लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो टूट गया। आरोपी से मनोवैज्ञानिक तरीके से भी पूछताछ करना पड़ा। पत्नी अनीता का गला दबाने के बाद उसमें एक चुन्नी को चाकू से काट कर कर दो हिस्से किया और लोगो को बताया कि उसने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस को मामले को संदिग्ध मान रही थी। पति का कहना है कि उसने कैंची से दुपट्टा काटकर अनीता का शव नीचे उतारा था। जबकि दुपट्टा में कैंची चलाने का कोई भी निशान नहीं था। इसके अलावा पंखे पर धूल जम रही थी जिसको लेकर भी पुलिस ने शक जताया कि यदि पंखे पर दुपट्टा लटकाया गया तो पंखा साफ होना चाहिए था। शव के गले में भी निशान है।