01 57 https://jaivardhannews.com/to-fulfill-the-hobbies-of-fun-the-mother-sisters-jewelry-was-stolen-the-police-detained-the-minor/

एक नाबालिग ने मौज-मस्ती के शौक पूरे करने क लिए अपने ही घर में चोरी कर दी। नाबालिग ने अपनी बहिन और मां के जेवरात चुराकर पड़ौस की महिला को बैच दिए। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने नाबालिग को डिटेन किया और गहने खरीदने वाली पड़ौसी महिला को गिरफ्तार किया।

राजसमंद जिले के रेलमगरा पुलिस ने थाना क्षेत्र के चौकड़ी गांव में हुई चोरी का गुरुवार को खुलासा किया। पुलिस ने चोरी के आरोप में एक नाबालिग को डिटेन किया और चोरी का माल खरीदने वाली महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने महिला के पास से चोरी के गहने बरामद किए। पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है। नाबालिग ने शौक पूरे करने के लिए मां और बहिन के गहने चुराए थे और पड़ोसी महिला को बेच दिए थे। रेलमगरा थानाधिकारी भरत योगी ने बताया कि 12 जनवरी को चौकड़ी निवासी लक्ष्मी पत्नी मोहनलाल रंगास्वामी ने अज्ञात के खिलाफ घर से गहने चोरी करने की शिकायत दी थी। पीड़िता ने शिकायत में स्वयं के और अपनी पुत्री के करीब ढाई किलो चांदी और डेढ़ तोला सोने के करीब 2 लाख 50 हजार रुपए के गहने चोरी होना बताया। इस पर एसपी सुधीर चौधरी के आदेश पर टीम का गठन कर पुलिस ने जांच शुरू की।

पुलिस को पीड़िता के बेटे के बारे में गुप्त सूचना मिली कि वह अपने दोस्तों के साथ कुछ समय से असामान्य रूप से रुपए खर्च कर रहा है। इस पर पुलिस ने नाबालिग पर नजर रखी और इसके बाद नाबालिग को डिटेन किया। नाबालिग से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई तो उसने अपने घर से मां और बहिन के गहने चोरी करना कबूल किया। चोरी किए सभी गहने पड़ोसी महिला को देना बताया। पुलिस ने चौकड़ी निवासी श्यामुबाई उर्फ श्यामुडी उर्फ साबु (43) पत्नी सोहनलाल बंजारा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने गिरफ्तार महिला के कब्जे से सोने और चांदी के कंदौरा, मांदलिया, टॉप्स, रामनवमी आदि बरामद किए। पुलिस टीम में सहायक उपनिरीक्षक कैलाशचंद्र, शंकरसिंह, एचसी शंम्भूलाल, कांस्टेबल भंवरसिंह और महिला कांस्टेबल रिजवाना शामिल थी।