01 5 https://jaivardhannews.com/two-best-friends-eating-together-wearing-similar-clothes-both-committed-suicide-together/

दो ऐसे जिगरी दोस्त जिनका एक साथ खाना-पीना, एक जैसे कपड़े पहनना और एक जैसा रहन सहन। इन दोनों की दोस्ती रिश्तेदारों में एक मिसाल बन गई। ऐसा अक्सर आपने फिल्मों में जरूर देखा होगा। दोनों की खुशहाल जिंदगी में अचानक ब्रेक लग गया। दोनों ने एक साथ सुसाइड कर लिया। लड़की की एंट्री से उलझी मौत के कारणों की गुत्थी।

ये मामला राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा थाना इलाके का है। घर से किसी काम की बात कहकर निकले 2 दोस्तों ने ट्रेन के आगे कूद कर सुसाइड कर लिया। बुधवार सुबह दोनों के कटे शव रेलवे ट्रैक पर मिले, जबकि उनकी बाइक रेलवे ट्रैक के पास खड़ी मिली।

मरने से करीब 2 घंटे पहले एक युवक ने अपनी फेसबुक आईडी पर किसी लड़की का अश्लील वीडियो पोस्ट किया था, जबकि दूसरे युवक ने सैड सॉन्ग पोस्ट किया था। थानाधिकारी धारा सिंह मीणा ने बताया कि बुधवार सुबह निमोदा स्टेशन से करीब 100 मीटर दूरी पर रेलवे ट्रैक पर 2 लोगों के ट्रेन से कटने की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची तो 2 युवकों के क्षत-विक्षत शव मिले। मृतकों के पास मिले मोबाइल से उनकी पहचान गज्जूपुरा निवासी रिंकू (28) पुत्र हारया मीना और शेर सिंह (27) पुत्र बाबूलाल मीना निवासी पटपरी के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने नारौली डांग अस्पताल से डॉक्टर को मौके पर बुलाया द्वारा और शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया।

खाना एक साथ खाते, कपड़े भी एक जैसे पहनते थे

रिंकु और शेरू पटपरी की दो साल पहले शुरू हुई थी दरअसल शेरू उर्फ शेरसिंह पटपरी ट्रेक्टर चलाता था और रिंकु भी ट्रेक्टर चलाता था। ये अक्सर एक पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने के लिए जाते थे यहां पर दोनों की मुलाकात हुई। इसके बाद जब भी ट्रेक्टर में डीजल भरवाने जाते तब इनकी वहां मुलाकात हो जाती थी। इसके बाद मुलाकात का सिलसिला शुरू और दाेनों में गहरी दोस्ती हो गई। फिर दोनो एक साथ रहने लगे। रिंकू के साथ ही शेरू उसके गांव में गज्जुपुरा में आने-जाने लग गया था। शेरू पटपरी की शादी नहीं हुई थी। इसलिए वह अपने घर जाने की बजाय रिंकू के घर पर रात को रुकता था। दोनों बाहर आना-जाना भी साथ-साथ ही करते थे।

रिंकू मीणा की दो साल पहले जब शादी हुई तो दोनों दोस्तों ने एक जैसे ही कपड़े पहने थे। इसी तरह से 4 महीने पहले उसका बेटा हुआ तब भी दोनों ने एक जैसे ही कपड़े लिए थे। दोनों में दोस्ती इतनी गहरी थी कि खाना भी एक ही थाली में साथ खाते थे। घर से बाहर कहीं जाना होता था तब भी साथ ही निकलते थे। दोनों एक-दूसरे पर भरपूर विश्वास भी करते थे।

दोस्तों को कॉल कर बोला आज हमारी आखरी रात

सुसाइड से पहले शेरू ने अपने कुछ दोस्तों को फोन कर कहा कि आज हमारी आखरी रात है मिलना है तो आ जाओ। सुसाइड से पहले अपना मोबाइल पांच हजार रुपए में बेचा और उन पैसों से शराब पार्टी की। दोस्तों को कॉल करने पर दोस्तों ने इसे मजाक समझा।

सुसाइड से कुछ घंटे पहले ही शेरू ने खुद की इंस्टाग्राम आईडी से एक युवती की अश्लील वीडियो अपलोड़ कर दी। वीडियों को ब्लर कर रखा था। उस युवती का वीडियो में चेहरा छुपा रखा था। वीडियो अपलोड होने के बाद उसके पास काफी मैसेज भी आए थे। उधर फिर रिंकू मीणा ने भी एक दर्द भरा गाना अपलोड किया था। शेरू और रिंकू मीणा दोनों अक्सर रील्स बना कर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते थे। इसलिए किसी को भी इनके सुसाइड का अंदाजा नहीं था। जिस युवती का वीडियो शेरू ने अपलोड किया था। उस युवती के बारे में भी किसी को कुछ पता नहीं लग पाया था। शेरू के दोस्तों और परिजनों को भी नहीं पता था कि ये युवती कौन थी और किस गांव की थी।