01 99 https://jaivardhannews.com/two-communities-clashed-over-beating-of-youth-uncontrollable-mob-pelted-stones-at-police-internet-shut-down/

एक युवक की पिटाई करने के मामले में दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। सोशल मीडिया पर भड़काऊ अफवाह से तनाव ज्यादा बड़ गया। बेकाबू भीड़ पर पुलिस के वाहनों पर पत्थरबाजी कर दी। लोगों में बढ़ती हिंसा को देख इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी है।

यह घटना राजस्थान के झालावाड़ जिले के गंगधार कस्बे की है। यहां सोमवार को एक युवक के साथ मारपीट के बाद दो समुदाय के लोग आपस में भिड़ गए। देर रात बेकाबू भीड़ ने पुलिस के वाहनों पर भी पत्थरबाजी की। आरा मशीन को आग के हवाले कर दिया। तनावपूर्ण स्थिति को देख एसपी किरण कंग मौके के लिए रवाना हुई। इधर संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने गंगधार, भवानीमंडी और पिड़ावा उपखंड के सीमाई क्षेत्रों में सोमवार रात 12 बजे से अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए। ताकि सोशल मीडिया के माध्यम से भड़काऊ अफवाह पर रोक लगाई जा सके।

जानकारी के अनुसार सोमवार को तलावली निवासी जितेंद्र झाला, गंगधार में एक आरामशीन पर लकड़ी लेने गया था। जहां उसकी आरा मशीन संचालक सलमान से बहस हो गई। उस समय तो मामला शांत हो गया। बाद में आरा मशीन संचालक सलमान ने कुछ साथियों के साथ मिलकर तलावली के समीप जितेंद्र सिंह के साथ मारपीट कर दी। जितेंद्र से मारपीट की सूचना कस्बे में आग की तरह फैल गई।

जितेंद्र समर्थक थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए। पुलिस ने मारपीट के तीन आरोपियों को पकड़ा तो उनके समर्थक भी थाने के बाहर इकठ्ठा हो गए। स्थिति बिगड़ते देख एसडीएम जनकसिंह, डीएसपी ब्रज मोहन मीणा ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाइश दी। इसी दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। जिससे किसान नेता लक्ष्मण सिंह के सिर पर पत्थर लगा और वो घायल हो गए। पथराव में पुलिस व डीएसपी की गाड़ी का शीशा भी टूट गया। जिसके बाद फायरिंग की अफवाह से भीड़ आक्रोशित हो गई। गंगधार कस्बे के मल्हारगंज चौराहे सहित विभिन्न जगहों पर कुछ दुकानों, आरामशीन व गुमटीओ में आग लगा दी। हालात बिगड़ते देख झालावाड़ एसपी किरण कंग सिद्धू भी झालावाड़ से अतिरिक्त पुलिस जाब्ते के साथ गंगधार पहुंच गई। वहीं करीब 6 पुलिस थानों का जाब्ता भी गंगधार कस्बे में तैनात कर दिया गया।