01 43 https://jaivardhannews.com/two-youths-died-in-a-pickup-collision-after-the-arrest-of-one-of-the-accused-confessed-to-murder-in-interrogation/

दो युवकों की पिकअप से टक्कर मारकर उनकी हत्या कर दी। शातिर बदमाशों ने हत्या काे हादसे का रूप दे दिया। ताकि किसी को शम न होगा। पुलिस ने गहनता से जांच की तो एक आरोपी पकड़ में आया। पूलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने कबूल किया कि उन्होंने रंजिश के चलते पिकअप से टक्कर मार कर उनकी हत्या कर दी। तीन आरोपी अब भी फरार है जिसकी पुलिस जांच कर रही है।

अरनोद पुलिस ने थाना क्षेत्र के पास कस्बे से करीब 1.5 किलोमीटर दूर चुपना रोड पर 2 अगस्त को हुए बाइक और पिकअप की टक्कर के सड़क हादसे के मामले में नया खुलासा किया है। पुलिस ने मामले में हादसे की जगह हत्या की पुष्टि की है। पुलिस के अनुसार वारदात में देवल्दी निवासी नजीम उर्फ राजा (30) पुत्र अयूब और मुंबई निवासी अरबाज (17) पुत्र अयूब खान की मौत हुई थी।

इसमें खुलासा करते हुए पुलिस ने हत्या के सहयोग में पिकअप के चालक के साथ बैठे व्यक्ति कृष्णपाल सिंह पुत्र दशरथसिंह राजपूत निवासी खेरोदा, थाना भावगढ़, जिला मंदसौर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार किया है। उसी को गिरफ्तार करने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। एसपी आदर्श सिद्धू, एएसपी चिरंजीलाल मीणा, डिप्टी ऋषिकेश मीणा के निर्देशन में थाना अधिकारी रविंद्र प्रताप सिंह की टीम ने इस मामले का खुलासा किया है। अनुसंधान व पिकअप चालक से पूछताछ पर सामने आया कि यह घटना पुरानी रंजिश के चलते फैजल खान पुत्र सलीम खान निवासी अखेपुर षड्यंत्र के तहत अंजाम दी।

मामले को लेकर फैजल के मन में काफी दिनों से एक बदले की भावना चल रही थी। फैजल का ननिहाल देवल्दी गांव में ही है, इस कारण उसे याकूब और उसके परिवार की देवल्दी आने की सूचना मिल जाती थी। देवल्दी में याकूब की रिश्तेदारी में शादी होने से 30 जुलाई को याकूब के छोटे भाई अयूब खान का पुत्र अरबाज (17) और उसकी मां दोनों उक्त शादी में शरीक होने के लिए मुम्बई से देवल्दी आए थे। इस शादी की फैजल को पूर्व में जानकारी थी।

फैजल बदला लेने की फिराक में करीब 2 महीनों से षड्यंत्र रच रहा था। अयूब खान का पुत्र अरबाज और नदीम उर्फ राजा 2 अगस्त को अपने घर देवल्दी से जरूरी सामान और मिठाइयां खरीदने के लिए अरनोद आए थे। उन दोनों की फैजल के खेरोट शराब के ठेके से मॉनिटरिंग चल रही थी। फैजल का एक ठेका जेके चौराया निंबाहेड़ा में भी है। वहां के और खेरोट ठेके के सेल्समैन के द्वारा फैजल ने षडयंत्र पूर्वक एक पुरानी भंगार पिकअप नंबर एमपी 9 जीएफ 9618 को घटना से 1 दिन पूर्व खेरोट ठेके पर ही ठीक करवाई थी।

पुलिस के अनुसार कुछ साल पहले षड्यंत्र कर्ता और मुख्य अभियुक्त फैजल खान मुंबई से याकूब खान की पुत्री मुस्कान को मुंबई से भगा कर अपने साथ अखेपुर लेकर आ गया और यहां पर उससे निकाह कर लिया। इस संबंध में मुंबई में फैजल के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया। दूसरी तरफ मुस्कान इस बात से नाराज थी कि फैजल उसको भगाकर मुंबई से अखेपुर लेकर आ गया था। मौका पाकर मुस्कान वापस अपने पिता के यहां मुंबई चली गई थी। उसके बाद मुस्कान और उसका परिवार करीब 1 वर्ष पूर्व देवल्दी आए थे और उनके साथ फैजल ने लड़ाई झगड़ा किया था। जिसका थाना अरनोद पर प्रकरण दर्ज है।

फैजल ने सेल्समैन शाहनवाज, प्रशांत, कृष्ण पाल सिंह और दो अज्ञात व्यक्ति जो कि मंदसौर से खेरोट ठेके पर बुलाए गए उनसे अरबाज और राजा की रैकी करवाई। घटना के दिन शाहनवाज और प्रशांत को तथा दो अन्य व्यक्तियों को फैजल ने खेरोट ठेके पर बुलाया और रात रुकवाया। अगले दिन सुबह शाहनवाज और प्रशांत को मोटरसाइकिल से रैकी करने के लिए अरनोद भेज दिया।

उसके बाद पिकअप में दोनों अज्ञात लड़कों व कृष्णपाल को भेजकर अरनोद में पहुंचाया। इस दौरान करीब 12:40 पर अरबाज पुत्र अयूब और नदीम उर्फ राजा बाइक से मिठाई और जरूरी सामान लाने के लिए अपने घर से निकले उन विराम उन से ठीक 45 मिनट पहले ही पिकअप भी अरनोद कस्बे से निकल गई और रास्ते में धीरे धीरे चलती रही।

अरनोद से डेढ़ किलोमीटर आगे निकलते ही दिया वारदात को अंजाम
अरबाज की मोटरसाइकिल जैसे ही कस्बे से करीब डेढ़ किलोमीटर आगे निकली तो इस दौरान पीछे से शाहनवाज और प्रशांत के द्वारा इशारे पर अज्ञात पिकअप चालक ने बाइक को टक्कर मार दी। इससे अरबाज और नदीम की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने पिकअप के चालक के साथ बैठे व्यक्ति कृष्णपाल सिंह पुत्र दशरथसिंह राजपूत को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब पुलिस मामले में अज्ञात पिकअप चालक, फैजल खान, प्रशांत, शाहनवाज आदि अभियुक्तों की तलाश कर रही है। एफआईआर में पीड़ित पक्ष ने फैजल खान के परिवार के सदस्यों का नाम भी अंकित करवाया, इस संबंध में भी जांच चल रही है।