01 11 https://jaivardhannews.com/when-the-wife-was-beaten-up-the-brother-in-law-kidnapped-and-beat-the-brother-in-law-because-he-was-not-recognized-he-shaved-his-head/
बनवारी के साथ मारपीट कर उसे गंजा कर दिया था। इसके बाद जूतों की माला पहनाई।

पति पत्नी के अनबन के चलते पत्नी पति को छोड़ कर पीहर चली गई। दोनों में आए दिन झगड़ा होता तो पति पत्नी की पिटाई करता था। बहन की पिटाई का बदला लेने के लिए साले ने जीजा को किडनेप कर उसकी बूरी तरह से पिटाई कर दी। उसे मरा समझ सड़क किनारे फेंक दिया। पास से गुजर रहे राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। जीजा के भाई ने थाने में रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया।

भीलवाड़ा के प्रतापनगर में सोमवार को हुए बनवारी गर्ग के अपहरण और मारमीट मामले में नई कहानी सामने आई है। पुलिस ने बताया कि बनवारी को उसके साले और बच्चों ने मिलकर किडनैप कर पिटाई की थी। गंजा कर उसके हाथ पैर तोड़ दिए थे और जूतों की माला पहलनाई थी। मामले में बनवारी के भाई की ओर से केस दर्ज कराया गया था। अब साले समेत 4 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि बनवारी आए दिन अपनी पत्नी से मारपीट करता था। इस वजह से पत्नी उसे छोड़कर चली गई। पीहर वालों ने उसकी पत्नी बनवारी की मौत होने की बात बोलकर दूसरी शादी करा दी। इसके बाद से ही दोनों परिवारों के बीच रंजिश बढ़ गई थी। बहन से मारपीट का बदला लेने और रंजिश के चलते बनवारी के साले ने उसे सबक सिखाने की ठानी और अपने बच्चों व रिश्तदार के साथ मिलकर सोमवार को उसे किडनैप किया। यहीं नहीं उसे इतना पीटा कि हाथ-पैर टूट गए। बनवारी की पहचान उजागर न हो इसके लिए उसका सिर तक मुंडा दिया गया। इसके बाद उसे मरा समझ उसे पालड़ी स्थित संस्कृत स्कूल के पास फेंक दिया। गनीमत रही कि वहां से गुजर रहे लोगों ने उसे देख लिया और अस्पताल पहुंचाया। शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र में मामला सामने आने के बाद पुलिस हरकत में आई।

बनवारी के भाई गजेंद्र गर्ग ने बताया कि बनवारी की शादी दौलतगढ़ निवासी किरण से हुई थी। दोनों का रिश्ता बचपन में ही तय कर दिया था। बनवारी ट्रक ड्राइवर है और दोनों में लंबे समय से विवाद चल रहा था। इससे परेशान किरण अपने तीन बच्चों को छोड़ 5 साल पहले पीहर आ गई थी। इस बीच 2017 में किरण के घरवालों ने उसका दूसरी जगह यह कहकर रिश्ता तय कर दिया कि उसके पहले पति की मौत हो चुकी है। बनवारी के घरवालों को जब इस बात का पता चला तो मामला कोर्ट तक पहुंचा। तब से इन दोनों परिवारों में अनबन चल रही थी। सामने आया कि समाज या किसी भी कार्यक्रम में यह दोनों परिवार होते तो वहां बनवारी और उसका परिवार टिप्पणी करता था। इससे परेशान होकर उसके साले व कुछ लोगों ने उसका किडनैप कर लिया था।

मारपीट से तंग आकर पति को छोड़ा
बनवारी के भाई ने बताया कि दोनों का रिश्ता बचपन में ही तय कर दिया था। किरण उस समय 6 महीने और बनवारी 2 साल का था। दोनों लंबे समय से पारिवारिक विवाद भी चल रहा था। किरण के तीन बच्चे हैं। इनमें एक बेटी और दो लड़के हैं। किरण इतनी परेशान हो गई थी कि उसने अपने पति और बच्चों तक को छोड़ दिया।

बालड़ा गांव निवासी गजेंद्र गर्ग ने मंगलवार को 17 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई बनवारी गर्ग सोमवार दोपहर 1 बजे प्रताप नगर थाना क्षेत्र इलाके में स्थित मिर्ची मंडी में महावीर पुत्र शंकर की होटल पर चाय पी रहा था। इस दौरान रघुवीर, सूरज, दीपक, गोविंद, ओमप्रकाश, हनुमान व परसा राम सहित कई लोगों ने उसका अपहरण कर दिया। आरोपी उसके भाई को दौलतगढ़ जंगल में स्थित रघुवीर के खेत पर लेकर गए। यहां उसके साथ मारपीट की और उसके मोबाइल व पैसे छीन लिए। उसे मरा हुआ समझकर आरोपियों ने उसका सिर भी मुंडा दिया और जूते की माला पहनाकर पालड़ी स्थित संस्कृत विद्यालय के पास फेंक दिया। वहां से गुजर रहे लोगों ने उसके भाई को आसींद अस्पताल में भर्ती करवाया। यहां से उसे भीलवाड़ा रैफर कर दिया गया। इस मारपीट में बनवारी के हाथ व पैर दोनों फ्रैक्चर हो गए हैं।