मोहित माहेश्वरी @ देवगढ़ (राजसमंद)

पत्नी के साथ मासूम बच्चों के साथ ऐसा सलूक तो शायद कोई पिता नहीं करता होगा, जिसे देख व सुनकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। कथित तौर पर शराबी पति के आंतक से निजात दिलाने के लिए एएनएम पत्नी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी, मगर फिर भी उसे राहत नहीं मिल पाई। अब पीडि़त मीडिया के समक्ष आकर बोली- शराबी पति उसकी व उसके बच्चों की जान लेने पर तूला हुआ है, मगर पुलिस उसकी कोई सुनवाई नहीं कर रही है।

यह मामला है राजसमंद जिले में देवगढ़ ब्लॉक के ठीकरवास कला गांव का। पीपलीनगर निवासी पुष्पा चौहान पुत्री नारायण सिंह रावत जो उन स्वास्थ्य केंद्र ठीकरवास कला में एएनएम है। पुष्पा ने काठो का तालाब, भीम निवासी राजकिशोरसिंह पुत्र गिरधारीसिंह रावत, तेजपालसिंह पुत्र गिरधारीसिंह रावत, किशनसिंह पुत्र दीपसिंह रावत, प्रभुसिंह पुत्र दीपसिंह रावत के खिलाफ देवगढ़ थाने व बग्गड़ चौकी में रिपोर्ट दी। बताया कि 29 नवंबर को ठीकरवास कला आंगनवाड़ी केन्द्र पर कोविड- 19 टीकाकरण का कार्य कर रही थी, तभी उसका पति राजकिशोर स्कुटी लेकर आया और अनाधिकृत तरीके से भवन में घुसकर अश्लील गाली गलोच करते हुए लात, घुसों से बेरहम मारपीट की और उसका गला दबाकर हत्या का प्रयास किया। तभी आशा सहयोगिनी यशोदा, लक्ष्मी व अन्य लोगों ने एएनएम को छुड़ाया। साथ ही आरोपी ने केन्द्र में वैक्सीनेशन बॉक्स व दस्तावेज बिखेर दिए और अश्लील गाली गलोच करते हुए जान से मारने की धमकी दे दी। तब से एएनएम काफी डरी व सहमी हुई है और ड्यूटी पर भी नहीं जा पा रही है। इस बीच आरोपी ने उप स्वास्थ्य केंद्र पर स्थित आवास पर भी उसके बेटे व बच्चों से भी बेरहम मारपीट की गई। इस तरह राजकिशोरसिंह ने राजकार्य में बाधा पहुंचाई और उस पर राज्यकर्मी के नाते पर भी जानलेवा हमला किया। पीडि़ता ने 25 नवंबर को देवगढ़ थाने में रिपोर्ट दी, लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जिससे पीडि़ता डरी व सहमी हुई है और पुलिस से न्याय की गुहार कर रही है।

स्वास्थ्य केंद्र पर भी की तोडफ़ोड़
एएनएम पुष्पा ने पुलिस में दी रिपोर्ट में बताया कि 28 नवंबर को भी रात में भी पति व अन्य आरोपी जीप लेकर आए और गाली गलोच कर हंगामा किया। उप स्वास्थ्य केंद्र का दरवाजा भी तोड़ दिया। साथ ही ताला तोड़ दिया और उसके पुत्र अनिल से भी मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी और बेटी विकल व योगिता से भी बदसलूकी की।

पुलिस शांतिभंग में कर चुकी गिरफ्तार
एएनएम पुष्पा ने रिपोर्ट में बताया कि उसका पति आदतन आरोपी है, जो लंबे समय से उसे प्रताडि़त कर रहा है। इसके बारे में देवगढ़ थाना पुलिस भी वाकिफ है, जो पहले भी शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन सख्त कार्रवाई नहीं की। इस कारण आरोपी के हौंसले बढ़ रहे हैं और वह उसे व उसके बच्चों के साथ ऐसा सलूक रहा है।

01 https://jaivardhannews.com/wife-in-rajsamand-drunken-husband-treating-children-like-this-now-bent-on-knowing/