Women Murder 3 https://jaivardhannews.com/old-women-death-in-khamnor-rajsamand/

बीड़ में सूनसान जगह पर झाडिय़ों में एक 70 वर्षीय वृद्ध महिला का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फैल गई। बड़ी तादाद में क्षेत्रीय लोग एकत्रित हो गए। प्रथम दृष्टया लूट के इरादे से महिला की हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने भी घटना स्थल का मुआयना करते हुए थाना प्रभारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस के अनुसार राजनगर थाना क्षेत्र के दोवड़ निवासी मोहनीदेवी (70) पत्नी नाहरसिंह हर रोज की तरह ही घर से बकरियां चराने के लिए खेत पर जाती है, मगर शुक्रवार को वह पास के बीड़ में बकरियां चराने चली गई। दोपहर में उसका शव बीड़ में झाडिय़ों के बीच पड़ा होने की सूचना पर बड़ी तादाद में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। शव पूरी तरह से खन से लथपथ था। देखते ही देखते सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई और मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। ईधर, मौके पर पहुंची राजनगर पुलिस ने वृद्धा के शव को कब्जे में लेकर आरके जिला चिकित्सालय मोर्चरी रखवाया है। साथ ही हत्या का प्रकरण दर्ज करते हुए पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया। साथ ही मृतका के बेटे की रिपोर्ट पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया।

घटना स्थल पर पहुंचे एसपी
दोवड़ गांव में महिला की संदिग्ध मौत और हत्या की आशंका पर जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। घटना स्थल का गहनता से अवलोकन किया। फिर तहकीकात को लेकर राजनगर थाना प्रभारी प्रवीण टांक व राजसमंद डीएसपी बेनीप्रसाद मीणा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

हत्या के बाद जेवर की लूट
दोवड़ में वृद्ध महिला की हत्या के बाद राजनगर पुलिस ने उदयपुर से एफएसएल व डॉग स्क्वायड की टीम को बुला लिया। एफएसएल व डॉग स्क्वायड टीम द्वारा गहन निरीक्षण किया गया। बदमाश वृद्धा के पैर से चांदी के कड़े निकालने के लिए पैर काटने के प्रयास किए, मगर पैर नहीं कटे। इसके अलावा महिला के गले व कान में पहने आभूषण नहीं होने से लूट की नीयत से हत्या करना प्रतीत हो रहा हे। वृद्धा के शरीर पर धारदार हथियार से किए गए वार के निशान भी मिले हैं।