murder https://jaivardhannews.com/murder-in-rajsamand/

राजसमंद जिले में धारदार हथियार से एक महिला का गला रेंतकर दोनों पैर काट कर निर्मम हत्या कर दी। विभत्स हत्या की घटना को लेकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना के बाद पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना करते हुए शव को अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया। साथ ही प्रथम दृष्टया लूट की नीयत से हत्या करना प्रतीत हो रहा है और पुलिस द्वारा उसी आधार पर तहकीकात शुरू करदी गई है।

घटना है राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र के जनावद ग्राम पंचायत के अमरतिया गांव की। अमरतिया निवासी 45 वर्षीय कंकू पत्नी जीवाराम मेघवाल 15 नवंबर सुबह घर से खेत पर गई, जहां अज्ञात बदमाशों ने धारदार हथियार से गला रेंत कर हत्या कर दी। गला पूरा अलग नहीं किया, जबकि धारदार हथियार से महिला के दोनों पैर काट डाले। सुबह से ही महिला कंकूबाई का पता नहीं चल पाया। परिजनों द्वारा काफी तलाश की गई, तो 15 नवंबर देर शाम को उसका शव खेत पर जाने के रास्ते पर एक खेत में घास में पड़ा मिला। घटना स्थल पर हत्या बेरहमी से की गई, जिसमें गला को काट रखा। हालांकि गला धड़ से अलग नहीं हुआ, मगर उसके दोनों ही पैर काट डाले, जो धड़ से दूर पड़े हुए थे। घटना की सूचना पर चारभुजा थाना प्रभारी भवानीशंकर के बाद कुंभलगढ़ पुलिस उप अधीक्षक नरपतसिंह भी मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए। घटना स्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस ने क्षत विक्षत शव को तत्काल गढबोर के सामुदायिक स्वास्थ्य के मुर्दाघर में रखवा दिए। इसके अलावा क्षेत्र में संदिग्ध बदमाशों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी आरोपियों के बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

लूट की नीयत से हत्या की आशंका

चारभुजा थाना प्रभारी भवानीशंकर ने बताया कि प्रथम दृष्टया लूट की नीयत से महिला की हत्या होने की आशंका है। क्योंकि गला व पैर काटे गए, जिसके पैर से कड़े व कुछ अन्य जेवर गायब थे। इससे आशंका जताई जा रही है कि शायद लूट की नीयत से ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया। इस जघन्य वारदात में कितने लोग शामिल थे और कौन हो सकते हैं, इसी आधार पर पुलिस द्वारा क्षेत्रीय लोगों से संदिग्ध बदमाशों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

फोटो देख सिर उठा तन-मन

महिला की निर्मम हत्या के बाद फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और जिसने भी विभत्स देखे, उसका तन व मन सिहर उठा। किस तरह से महिला की निर्मम हत्या कर दी गई। इस तरह देखने वाले की भी रूह कांप उठी।

लूट की नीयत से हत्या की आशंका

अमरतिया गांव में क्षत विक्षत महिला का शव पड़ा मिला। लूट की नीयत से महिला की हत्या करना प्रतीत हो रहा है। शव को मोर्चरी में रखवा दिया और अब समग्र पहलुओं पर पुलिस द्वारा गहन जांच की जा रही है।
भवानीशंकर, थाना प्रभारी चारभुजा