DM Meeting 1 1 https://jaivardhannews.com/rajsamand-unlock-in-district-collector-order/

कोरोना का संक्रमण कम होने पर जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने राजसमंद जिले को अनलॉक करना शुरू कर दिया है। पहले चरण में जिलेभर में सभी दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खुलेगी। हालांकि इसके लिए सभी व्यापारियों को कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण रूप से पालना करनी आवश्यक होगी।
जिला कलक्टर अरविंद पोसवाल ने बताया कि जिला मुख्यालय राजसमंद, नाथद्वारा, आमेट व देवगढ़ शहरी क्षेत्र में सुबह 6 बजे से 11 बजे बाजार में सभी तरह की दुकानें खुल सकेंगी। ग्रामीण क्षेत्र में भीम, रेलमगरा, देलवाड़ा, कुंभलगढ़, खमनोर के साथ तमाम कस्बों व गांवों के बाजार भी इसी समयानुसार खुल सकेंगे। प्रत्येक दुकान में सैनेटाइजर का उपयोग करना होगा। ग्राहकों को मास्क पहनना होगा, जबकि दुकानदार भी बिना मास्क नहीं रहेंगे। अगर कोई दुकानदार बिना मास्क रहा और ग्राहक ने भी मास्क नहीं पहन रखा है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

हर दुकान पर यह जरूरी
प्रत्येक दुकान पर सामाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा, जबकि सैनेटाइजर की व्यवस्था दुकानदार को करनी होगी। प्रत्येक ग्राहक के मास्क पहना होगा, तभी उसके कोई सामान दिया जाएगा। अनावश्यक दुकान में भीड़ एकत्रित नहीं होने दी जाएगी। यह जिम्मेदारी दुकानदार की ही रहेगी।

तीन दिन पूर्णतया बंद रहेंगे बाजार
साप्ताहिक लॉकडाउन के तहत शनिवार, रविवार और सोमवार को पूर्ण रूप से बाजार बंद रहेंगे। इस दौरान किराणा, खाद्यान्न की दुकानें भी नहीं खुल सकेंगी। मेडिकल पूर्ववत ही खुलेगी।

अधिकारी- व्यापारियों की विशेष बैठक
राजसमंद जिले को अनलॉक करने से पहले जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों की विशेष बैठक रखी। बैठक में जिला कलक्टर ने चेताया कि कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण रूप से पालना जरूरी है। सुबह 6 से 11 बजे तक ही बाजार खुलेंगे। तय समय में दुकानें बंद करनी होगी।

Unlock meeting https://jaivardhannews.com/rajsamand-unlock-in-district-collector-order/