Rajsamand Hospital : जिला मुख्यालय राजसमंद शहर में स्थित निजी अस्पताल में मंगलवार शाम एक युवक ने लठ से डॉक्टर पर जानलेवा हमला कर दिया, मगर चिकित्सक की सुझबुझ से वह बाल बाल बच गया। बताया कि हमला करने से करीब सवा घंटे पहले ही आरोपी उसकी पत्नी के साथ बेटे को इलाज कराने आया था, तभी किसी बात को लेकर नाराज हो गया था। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को अपनी कस्टडी में ले लिया है, जबकि पुलिस सभी पहलुओं पर गहन जांच कर रही है। घटना के बाद निजी अस्पतालों के कई डॉक्टर पहुंच गए और बाद चिकित्सकों का प्रतिनिधि मंडल राजनगर थाने पहुंचा, जहां पर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

Happy Child Care Hospital rajsamand : राजनगर थाना प्रभारी योगेश चौहान ने बताया कि राजसमंद शहर के 50 फीट रोड निवासी भैरूलाल (रवि) पुत्र कैलाश वैष्णव (28) शाम करीब सवा 5 बजे अपने बेटे डेविड को उपचार के लिए हेप्पी चाइल्ड केयर अस्पताल में पहुंचा, जहां डॉ. अशोक कुमावत को जांच के लिए दिखाया। उसी दौरान डॉक्टर व आरोपी के बीच किसी बात को लेकर बोलचाल हो गई थी। उपचार से असंतुष्ट होने पर घर जाने के बाद आरोपी भैरूलाल वैष्णव शाम सवा 6 बजे वापस अस्पताल पहुंचा, जहां सीधे ही चिकित्सा परामर्श कक्ष में पहुंचकर डॉ अशोक कुमावत पर हमला कर दिया। आरोपी ने लठ्ठ से हमला कर दिया, लेकिन डॉक्टर कुमावत ने सुझबुझ से तत्काल लठ को पकड़ लिया और न सिर्फ खुद को बचाया, बल्कि आरोपी को भी अन्य लोगों की मदद से पकड़ लिया। बाद में सूचना पर राजनगर थाने से पुलिस मौके पर पहुंच गई। डॉ. अशोक कुमावत की रिपोर्ट पर राजनगर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया। साथ ही आरोपी भैरूलाल वैष्णव को पुलिस कस्टडी में ले लिया है।

Rajsamand Police : मारपीट की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

Happy child care hospital rajsamand में डॉ. अशोक कुमावत पर हुए हमले की वारदात का पूरा वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। घटना के वक्त डॉक्टर अपने स्वयं अस्पताल के परामर्श कक्ष में बैठे थे और एक बालिका से बातचीत कर रहे थे, तभी जानलेवा हमला हो गया। यह घटना शहर में आग की तरह फैल गई और चिकित्सक पर हुए हमले की निंदा करते हुए आरोपी के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की मांग की। घटना के बाद थाने में पहुंचे शहर के चिकित्सक शहर में चिकित्सक पर मारपीट की हुई घटना के बाद पीड़ित चिकित्सक से मिलने उनके घर पहुुंचे और उनकी कुशलक्षेम पूछी।

Doctors protest : चिकित्सकों का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा थाने

Doctors protest : डॉ. अशोक कुमावत से मारपीट के बाद राजसमंद शहर में निजी अस्पतालों के चिकित्सक व अन्य डॉक्टर भी एकित्रत हो गए। बाद में डॉक्टरों का प्रतिनिधि मंडल राजनगर थाने पर पहुंचा, जहां पर डॉ. कुमावत पर हमला करने वाले आरोपी पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान डॉ अनमोल पगारिया, डॉ विमल कावडिय़ा, डॉ भूपेश परतानी, डॉ रविंद्र कुमार, डॉ जयप्रकाश अग्रवाल, डॉ कमल पोखरना, डॉ शैलेंद्र सिंह, नर्सिंग अधीक्षक नानालाल कुमावत आदि मौजूद थे।

सुबह भी डॉक्टर की परिजनों से हुआ था विवाद

हैप्पी चाइल्ड केयर हॉस्पीटल में इलाज कराने आए परिजनों का सुबह भी डॉ. अशोक कुमावत से विवाद हो गया था। कथित तौर पर एक बच्चे पर थप्पड़ के आरोप लगाए, मगर उसी वक्त डॉक्टर व परिजनों के बीच आपसी बातचीत से विवाद खत्म कर दिया गया। उसके बाद दूसरा विवाद यह सामने आया, जिसमे बच्चे के पिता ने डॉक्टर पर हमला कर दिया।