Salman khan : 14 अप्रैल को सुबह 5 बजे सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के मामले में राजस्थान का कनेक्शन सामने आया है। पुलिस ने खुलासा किया है कि नागौर (राजस्थान) के रहने वाले एक बदमाश ने ही इस पूरी वारदात की योजना बनाई थी। यह खुलासा आरोपी की गिरफ्तारी के बाद हुआ। पूछताछ में उसने बताया कि उसने यह वारदात गैंगस्टर रोहित गोदारा और लॉरेंस बिश्नोई के इशारे पर अंजाम दी थी।

Lowrence Bishnoi : मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के DCP दत्ता किशन नलावडे ने बताया कि सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को हुई फायरिंग के मामले में मुंबई पुलिस ने पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद रफीक चौधरी है। वह मूल रूप से राजस्थान के नागौर जिले के बासनी गांव का रहने वाला है। रफीक मुंबई के कुर्ला इलाके में रहता है और वहीं चाय का होटल भी चलाता है। पुलिस के मुताबिक, शूटरों का रफीक के होटल पर अक्सर आना-जाना था। आरोप है कि रफीक ने ही सलमान खान के घर का वीडियो बनाकर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई को दिया था। अनमोल ने ही सोशल मीडिया पर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस का मानना ​​है कि रफीक ने शूटरों को पैसे और रहने का इंतजाम भी करवाया था।

Rohit Godara : शूटर्स के लिए की सारी व्यवस्थाएं

DCP दत्ता किशन नलावडे ने बताया कि रफीक ने न केवल शूटरों को सलमान खान के घर की रेकी करने में मदद की थी, बल्कि उनके लिए पैसे भी जुटाए थे। पूछताछ में सामने आया है कि शूटरों को ठहराने और फायरिंग के दौरान इस्तेमाल की गई बाइक भी रफीक ने ही दिलावाई थी। पुलिस का मानना ​​है कि रफीक ने ही पूरी योजना बनाई थी और शूटरों को अंजाम देने के लिए तैयार किया था। इस गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में अब तक पांच आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस के अनुसार इस मामले में पांचवां आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी ही मास्टरमाइंड है।

ये भी पढ़ें : Salman Khan के घर पर गोली चलाने वाले बदमाश गिरफ्तार, फायरिंग के बाद सूरत की नदी में फेंकी गन

Anmol Bishnoi : गिरफ्तार आरोपी ने किए कई खुलासे

गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी ने पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। रफीक ने बताया कि उसने सलमान खान पर हमला करने वाले दोनों शूटरों से 8 और 11 अप्रैल को मुंबई के कुर्ला इलाके में मुलाकात की थी। इसके बाद उसने सलमान खान के घर की रेकी कर वहां का वीडियो बनाया और लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई को भेजा था। रफीक ने यह भी बताया कि वह मूल रूप से राजस्थान के नागौर जिले के बासनी गांव का रहने वाला है और उसका परिवार वहां का एक संपन्न परिवार है। उसके चार भाई हैं और चारों भाई मुंबई में दूध का व्यापार करते हैं। इस वजह से रफीक भी ज्यादातर समय मुंबई में ही रहता था। पुलिस का मानना ​​है कि रफीक ने लॉरेंस बिश्नोई और अनमोल बिश्नोई के कहने पर ही पूरी योजना बनाई थी और शूटरों को अंजाम देने के लिए तैयार किया था।

Salman House Firing : आरोपी को नागौर से किया गिरफ्तार

सलमान खान के घर पर फायरिंग के बाद, मुंबई क्राइम ब्रांच को मोहम्मद रफीक नामक एक शख्स पर शक हुआ। रफीक को डर था कि वह मुंबई पुलिस की गिरफ्त में आ सकता है, इसलिए 16 अप्रैल को वह मुंबई से भागकर नागौर जिले के अपने गांव बासनी आ गया था। रफीक को लगा कि सलमान खान के घर पर हुए फायरिंग मामले में उनका नाम सामने आने के बाद मामला शांत हो गया है। इसलिए, उसने 6 मई को नागौर से ब्रांदा जाने की योजना बनाई। लेकिन, मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चल गया कि रफीक मुंबई भागने की फिराक में है। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसका पीछा किया और उसे मारवाड़ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार कर लिया। 8 मई को रफीक को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे 13 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

ये भी पढ़ें : Salman Khan के घर पर फायरिंग की साजिश, लॉरेंस के साथी गैंगस्टर से पूछताछ

Rohit Godara से था परिचित

सूत्रों के अनुसार, रफीक चौधरी का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा से परिचय था। पुलिस का दावा है कि रोहित गोदारा के ही इशारे पर अनमोल विश्नोई ने रफीक को दो शूटरों से मिलवाया था। हालांकि, रफीक के वकील ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। उनका कहना है कि उनके मुवक्किल पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और उन्हें बिना सबूत के ही मामले में फंसाया जा रहा है। यह मामला सलमान खान के घर पर फायरिंग की घटना से जुड़ा है। इस घटना में अभी तक कई आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें से कुछ ने रोहित गोदारा और अनमोल विश्नोई के साथ अपने संबंधों का खुलासा किया है।