01 52 https://jaivardhannews.com/mysterious-place-in-the-world-here-is-dangerous/

Mysterious place : दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी जगह है जहां पर लोगों जाना घातक होता है। कई रहस्यों से विशेषज्ञों ने पर्दा भी हटाया है तो कुछ रहस्य अभी भी रहस्य ही बने हुए है। कुछ रहस्य तो इतने अनोखे होते हैं कि इनकी चर्चा देश दुनिया में होती हैं। यह रहस्यमयी जगह पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र होती हैं। लेकिन कुछ हमें संकोच में डाल देती हैं कि क्या यह वाकई में ऐसी विचित्र जगह भी होती हैं। आइए हम ऐसी ही कुछ रहस्यमयी जगहों के बारे में जानते हैं। 

mysterious place in india : अमेरिका के रहस्यमयी झरने में बने एक छेद का नाम द डेविल्स केटल है। यह झरना बेहद ही खूबसूरत और आकर्षक है। लेकिन इस झरने में बने छेद में कुछ राज़ समाए हैं। इस झरने के रहस्यमयी छेद में नदी का आधे से ज्यादा पानी चला जाता है। कई शोध के बाद भी आज तक कोई वैज्ञानिक यह पता नहीं लगा पाया कि इस छेद का पानी आखिर जाता कहां है? झरने का मुख्य स्त्रोत ब्रुल नदी का पानी है। झरने का पानी घुमावदार, सकरीली पहाड़ी रास्तों से नीचे की ओर गिरता है, यह गिरता हुआ पानी छेद में समाने के बाद कहां जाता है यह आज तक एक रहस्य है। 

ये भी पढ़ें : Pregnancy Tourism : गर्भवती बनने के लिए विदेशी महिलाएं इस गांव के हैंडसम युवाओं से संबंध बनाने आती है, गांव की रोचक कहानी

Most mysterious place in the world : 6 इंच का नर कंकाल

Most mysterious place in the world : चिली के घोस्ट टाउन से एक 6 इंच का नर कंकाल मिला और उस कंकाल के पत्थर जैसे मजबूत दांत मिले। कहने को तो शायद यह किसी जानवर का कंकाल हो सकता था लेकिन बहुत शोध के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया कि वह इंसान का ही कंकाल था। सबसे बड़ा सवाल यह है कि इतने छोटे इंसान का दांत कैसे हो सकता है। यह राज़ आज भी एक राज़ ही बना हुआ हैं। 

Most mysterious place on earth : चेवियट बीच

Most mysterious place on earth : कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री हेराल्ड होल्ड चेवियट बीच से गायब हुए थे। उन्हें आखिरी बार वहां तैराकी करते देखा गया था। लेकिन उसके बाद वह वहां गायब हो गए। आश्चर्य की बात तो यह है कि बहुत ढूंढने के बाद भी वह आज तक नहीं मिले। आज भी यह हैरान करने वाला रहस्य है कि वह चेवियट बीच से अचानक कहां गायब हो गए।

Bermuda triangle mystery : बरमूडा ट्रायंगल

Bermuda triangle mystery : बरमूडा ट्रायंगल के रहस्य से आज तक कोई पर्दा नहीं उठा पाया। यह जगह अपने आप में ही एक रहस्य है। कितने विमान, एयरक्राफ्ट और जहाज इसके भीतर रहस्यमय ढंग से गायब हो चुके हैं। बरमूडा ट्रायंगल उत्तर अटलांटिक महासागर में स्थित ब्रिटेन का प्रवासी क्षेत्र हैं। बरमूडा ट्रायंगल में गायब होने वाले विमान, एयरक्राफ्ट और जहाज का आज तक कुछ पता नहीं चला। 

Scary dolls : डरावनी गुड़ियों की दुनिया

Scary dolls : यह डरावनी गुड़ियों की दुनिया मैक्सिको से दक्षिण, जोचिमिको कनाल के बीच ‘ला इस्ला डे ला म्यूनेकस’ पर स्थित है। यहां के कई पेड़ों पर डरावनी गुड़ियाएं लटकी रहती हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो दर्जनों की संख्या में यहां की गुड़ियां एक दूसरे से बात-चीत करती हैं। वह गुड़ियां आंखें घुमाकर एक दूसरे से इशारों में कुछ कहती हैं। यह ऐसी जगह है जिसके बारे में जानकर भी डर लगता हैं। पर्यटकों को इस जगह पर अकेले ना जाने की सलाह दी जाती है।