Nesh Pillay https://jaivardhannews.com/shocking-news-she-woke-up-became-a-teenager/

Shocking News : जीवन में कब क्या हो जाए, यह कोई नहीं जानता है, कभी-कभी तो जीवन में ऐसी परेशानियों का सामना करना पड़ता है कि पूरा परिवार ही इस परेशानी की उलझन में पड़ जाते है। जीवन के किस पड़ाव में क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। अच्छे-खासे जीवन में कभी-कभी ऐसी परेशानियां सामने आकर खड़ी हो जाती है, जिसमें न सिर्फ खुद इंसान को बल्कि उसके परिवार को भी काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एक महिला के साथ जो हुआ वह जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे।

कनाडा के टोरंटो में ऐसा ही हुआ है। यहां नेल्श पिले (Nesh Pillay) नाम की एक महिला, जिसकी उम्र करीब 32 साल थी। एक रोज उसे ऐसी नींद आई जागी तो वह 17 साल की हो गई। सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है, मगर यह सच है। एक रात पहले सुकून से सोई महिला जब उठी तो अपनी जिंदगी की बहुत सारी यादें भूल चुकी थी। यहां तक कि वह अपने पति और बच्ची तक को नहीं पहचान पा रही थी। नेल्श पिले नाम की 32 वर्षीय महिला जब सोई तो उसे अपने जीवन के बारे में सब कुछ याद था, लेकिन जब वह उठी तो वह 17 साल की थी। वह ना ही तो अपनी बेटी को पहचान पा रही थी और न ही अपने पति को। 6 साल की मां खुद को किशोर समझ रही थी और अपने लिए एक बॉयफ्रेंड ढूंढ रही थी।

Lost Memory : सिर में पुरानी चोट की वजह से बने हालात

Lost Memory : जब नेल्श को डॉक्टर के पास ले जाया गया तो उसने कहा कि महिला की यह हालत सिर में पुरानी चोट और कई सर्जरी के कारण हुई है। वह अपनी जिंदगी के कुछ अहम पलों को भूल चुकी हैं, जो सबसे जरूरी था। हालांकि, उन्हें चीजें कुछ देर के लिए ही याद रहती थीं, जिसकी वजह से वह कई चीजों को वापस याद कर पाती हैं। मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने अपने साथी को टैक्सी ड्राइवर समझ लिया और उसे कई बार याद दिलाना पड़ा कि वह कौन है। उसे अपनी बेटी के बारे में भी याद नहीं है और वह उसे सिर्फ एक छोटी लड़की के रूप में सोचती है। वह यहां तक कहने लगी कि उसे नहीं पता कि बच्चे की देखभाल कैसे करनी है। दरअसल, 9 साल की उम्र में उनका एक एक्सीडेंट हो गया था, जिसका असर नेलश के दिमाग पर पड़ा।

Love Story : महिला की इंटरनेस्टिंग लव स्टोरी

Love Story : पीड़ित महिला की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। महिला के पति ने इतना कुछ होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और उसने दूसरी बार अपनी पत्नी का दिल जीता। यह कहानी एक फिल्म की कहानी से मिलती-जुलती है। ऐसा ही कुछ नेल्श के साथ भी हुआ। नेल्श भी सब कुछ पुराना भूल चुकी थी, लेकिन अपने साथी के साथ उसे सब कुछ नया लग रहा है। उसने खुद ही उसे शादी के लिए प्रपोज किया और 20 जनवरी को एक बार फिर अपने पार्टनर के साथ लाइफ शुरू की। उन्हें अब अपने जीवन में काफी, शराब और तनाव से दूर रहने को कहा गया है।